वो चोरी भी करे तो माफी, हमारी छिन जाती है सदस्यता- हेमंत

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सूखे के मुद्दे पर सदन के अंदर और बाहर जमकर हंगामा मचा. विपक्षी विधायकों ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की. विपक्ष की ओर से सुखाड़ पर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया, जिसे स्पीकर ने ठुकरा दिया. विपक्ष का आरोप है सरकार सूखे को लेकर चिंतित नहीं है.

मंगलवार को सदन के अंदर स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के वीडियो वायरल होने का भी मुद्दा उठा. इस पर दोनों तरफ से तीखी नोकझोंक हुई. नेता प्रतिपक्ष ने हेमंत सोरेन ने इस मामले में जांच की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी के विधायक चोरी भी करें, तो माफी दे दी जाती है, लेकिन हमारे विधायकों की छोटे-छोटे मामलों पर सदस्यता छिन जाती है.
जवाब में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि जांच में दोषी पाया गया, तो मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन क्या झूठा आरोप लगाने पर नेता प्रतिपक्ष इस्तीफा देंगे. श्रम मंत्री राज पलिवार ने मोर्चा संभालते हुए जेएमएम ‌विधायकों को डकैतों का दल बता दिया.

भोजनावकाश के बाद सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा हुई. बीजेपी विधायक राधाकृष्ण किशोर ने राज्य सरकार के बजट प्रबंधन की तारीफ की. वहीं जेएमएम विधायक स्टीफन मरांडी ने सरकार पर बहुमत का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के लोगों का दर्द कम नहीं हुआ है. सरकार में इच्छा शक्ति नहीं है.
बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष सदन से वॉकआउट कर गया. हालांकि बिना विपक्ष अनुपूरक बजट पास हो गया. सरकार की ओर से सोमवार को 3908 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया गया था.

More videos

See All