SIT करेगी मुलायम से माया राज तक के 1000 करोड़ के घोटाले की जांच
Latest News
bookmarkBOOKMARK

SIT करेगी मुलायम से माया राज तक के 1000 करोड़ के घोटाले की जांच

By India18 calender  24-Jul-2019

SIT करेगी मुलायम से माया राज तक के 1000 करोड़ के घोटाले की जांच

प्रदेश की योगी सरकार अब मुलायम से लेकर मायावती शासनकाल के दौरान लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) में हुए एक हजार करोड़ से ज्यादा के घोटाले की जांच कराने जा रही है. शासन की तरफ से एसआईटी को वित्त वर्ष 2004-05 से 2012-13 के बीच पूर्वांचल के 13 जिलों की 137 परियोजनाएं में हुए घोटाले की जांच का पत्र मिला है. जिसके बाद एसआईटी ने पीडब्लूडी के प्रमुख सचिव से घोटाले से जुड़ी फाइलें तलब की है.

13 जिलों की 137 परियोजनाएं अब एसआईटी जांच के जद में हैं. इनमें वाराणसी, भदोही, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया, जौनपुर, मिर्जापुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, प्रयागराज और श्रावस्ती शामिल हैं. आरोप है कि काम के एवज में अधिक भुगतान किया गया जबकि काम भी समय से पूरा नहीं हुआ. सूत्रों के मुताबिक वाराणसी और इलाहाबाद अंचल में 5 से 150 करोड़ तक घोटाला हुआ है.
इसमें सोनभद्र में जेल निर्माण, चंदौली में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, वाराणसी में सामुदायिक केंद्र, भदोही में 100 बेड के अस्पताल और कोर्ट रूम के निर्माण में हुई धांधली शामिल है. इसके अलावा एसआईटी वाराणसी, चंदौली और भदोही में दर्ज मुकदमों की विवेचना भी करेगी. ये मामले भी पीडब्लूडी से संबंधित हैं.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 29

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know