महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के पुनर्निर्माण के लिए युवाओं को पीडीपी में शामिल होने का आहृान किया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में कम हो रहे पार्टी के जनाधार को मजबूत करने के लिए युवाओं को साथ जोड़ने की मुहिम शुरू की है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहले ही अन्य पार्टियों में शामिल हो चुके हैं जिससे महबूबा को काफी झटका लगा है। उन्होंने कश्मीर संभाग के युवा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई जिसमें दिनभर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा होती रही।
उन्होंने कहा कि कश्मीर के पुनर्निर्माण के लिए युवाओं को पीडीपी में शामिल होना चाहिए। इस दौरान महबूबा ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद के समय उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि सिर्फ पीडीपी ही युवाओं के मसलों का समाधान कर सकती है। अधिक से अधिक युवा आगे आते हैं तो यह राज्य की किस्मत का फैसला करेंगे। पार्टी में सामाजिक कार्यकर्ता मोहित भान का शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों की सम्मानजनक वापसी जरूरी है और यही राज्य की बहुसंस्कृति की पहचान है।
उन्होंने केंद्र सरकार से कश्मीर के युवाओं का विश्वास बहाल करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ विकास के पैकेज से काम नहीं चलेगा बल्कि कश्मीर के युवाओं को हीलिंग टच भी देना होगा। युवाओं को राज्य के पुनर्निर्माण के लिए अपना सहयोग देना होगा।  

More videos

See All