सिंहदेव ने नब्ज पकड़ 'मर्ज' किया दूर
Latest News
bookmarkBOOKMARK

सिंहदेव ने नब्ज पकड़ 'मर्ज' किया दूर

By Nai Dunia calender  24-Jul-2019

सिंहदेव ने नब्ज पकड़ 'मर्ज' किया दूर

डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल की दिक्कतों को दूर करने के लिए सभी विभागाध्यक्ष और स्वास्थ्य सचिव की स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को समीक्षा बैठ ली। बैठक में नईदुनिया के उठाए मुद्दों की नब्ज पकड़कर मर्ज दूर किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कैथलैब की मशीन को अपग्रेड करने, एक करोड़ 35 लाख की हार्ट लंग मशीन का तत्काल ऑर्डर देने और अस्पताल में पोस्टमार्टम के दबाव को कम करने के लिए पंडरी अस्पताल में पोस्टमार्टम शुरू करने की बात कही। तीनों परेशानी को नईदुनिया ने प्रमुखता से उठाया था।

समीक्षा बैठक में डिलीवरी और बच्चों के इलाज के लिए कालीबाड़ी अस्पताल को जोड़ने की बात की गई। डॉ. भीमराव आंबेडकर स्मृति चिकित्सालय एवं पं. जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा की। यहां संचालित सभी 21 विभागों में विशेषज्ञों, डॉक्टरों, उपकरणों, टेक्नीशियनों, नर्सिंग स्टॉफ और अन्य संसाधनों की उपलब्धता की विभागवार जानकारी ली। उन्होंने मरीजों के लिए मौजूद सुविधाओं, विभागवार बिस्तरों की संख्या, प्रतिदिन इलाज के लिए आने वाले ओपीडी मरीजों की संख्या, सुपरस्पेशलिटी उपचार की व्यवस्था, बजट और आय-व्यय की भी समीक्षा की।

स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में स्टॉफ तथा अन्य संसाधनों का बेहतर प्रबंधन कर प्रशासनिक कसावट लाने के निर्देश दिए। साथ ही डॉक्टर्स और गैर तकनीकी, तकनीकी के 200 पदों पर भर्ती करने को कहा। उन्होंने मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए कालीबाड़ी अस्पताल को डिलीवरी और बच्चों के इलाज के लिए डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल से संबद्ध करने को कहा। इससे विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधा वहां भी मिल सकेगी। सिंहदेव ने डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल की पूरी क्षमता और यहां विभिन्न विभागों में उपलब्ध विशिष्ट चिकित्सा सुविधा का भरपूर उपयोग करते हुए लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने को कहा।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 5

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know