लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में स्टार्स करेंगे शिरकत
Latest News
bookmarkBOOKMARK

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में स्टार्स करेंगे शिरकत

By Aaj Tak calender  24-Jul-2019

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में स्टार्स करेंगे शिरकत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 28 जुलाई को होने वाले निवेश परियोजनाओं के दूसरे शिलान्यास समारोह यानी कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में पर्यटन और फिल्म समेत छह सत्र आयोजित किए जाएंगे. पर्यटन और फिल्म सत्र में सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी, भोजपुरी फिल्म अभिनेता व सांसद रवि किशन, दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, फिल्म निर्माता बोनी कपूर, निदेशक सुभाष घई भाग लेंगे.
इनके अलावा भी फिल्म इंडस्ट्री के तमाम दिग्गज और गणमान्य लोग भी इसमे भाग लेंगे. इस मामले में सोमवार को विकास मंत्री सतीश महाना ने समारोह की तैयारियों की समीक्षा की. महाना ने बताया कि समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक के 200 प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने के साथ ही विभिन्न औद्योगिक समूहों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से भी संवाद करेंगे.
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की तैयारियों के साथ-साथ समारोह के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, बेंगलुरु, अहमदाबाद समेत 50 एयरपोर्ट पर ब्रांडिंग की जा रही है. पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में जिन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया था, शिलान्यास समारोह में उनकी प्रगति के वीडियो भी प्रदर्शित किए जाएंगे. सेरेमनी के लिए तमाम वरिष्ठ मंत्रियों के सेशन भी रखे गए हैं.
उप- मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सत्र, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खाद्य प्रसंस्करण सत्र, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना डिफेंस एंड एयरो स्पेस, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पावर और रिन्यूएबल एनर्जी के सत्रों की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए जो सुझाव और प्रस्ताव मिलेंगे, उसे सिंगल विंडो सिस्टम से जल्द से जल्द लागू किया जाएगा.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 10

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know