अगर सच है ट्रंप का बयान तो PM मोदी ने किया देश से धोखा, सफाई दें: राहुल गांधी

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अगर ट्रंप का दावा सही है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों के साथ दगाबाजी की है.
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है! अगर ये सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है. एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है. पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था.'

ट्रंप के बयान पर संसद में संग्राम, विदेश मंत्री का जवाब
दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले में मध्यस्थता का ऑफर दिया. इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मध्यस्थता करने को कहा था.
वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर बयान को लेकर मंगलवार को संसद में खूब हंगामा हुआ. मंगलवार सुबह कांग्रेस की ओर से राज्यसभा और लोकसभा दोनों जगह इस मसले को उठाया गया.
इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान दिया, उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किसी तरह की मध्यस्थता की पेशकश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नहीं की गई है.

More videos

See All