राज्यसभा में अनिल बलूनी ने पूछा उत्तराखंड से जुड़ा यह महत्वपूर्ण सवाल... मंत्री जी ने कहा, बाद में बताऊंगा

भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने राज्यसभा में बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया है. बलूनी ने राज्यसभा में मोदी सरकार से यह पूछा है कि क्या उत्तराखंड के टाइगर रिज़र्व, बायोस्फ़ीयर रिज़र्व यानि नेशनल पार्क के भीतर रहने वाले परिवारों को वहां से शिफ्ट करके दूसरी जगह बसाने की कोई योजना है? बलूनी ने यह सवाल इस संदर्भ में पूछा है क्योंकि नेशनल पार्कों के भीतर रहने वाले परिवारों तक आज भी पर्यावरणीय नियमों के कारण न तो सड़क पहुंच पाई है और न तो बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधा उन्हें मिल रही है.
'अनिल बलूनी ने राज्यसभा में पूछा है कि क्या मोदी सरकार वैसे परिवारों को वहां से शिफ्ट करके दूसरी ऐसी जगहों पर रीलोकेट करने की कोई योजना बना रही है जहां उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं मिल सकें. राज्यसभा में मोदी सरकार में वन और पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने अनिल बलूनी के इस सवाल का जवाब दिया.

अनिल बलूनी के सवाल के जवाब में भारत सरकार में वन और पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह इस सवाल का जवाब अलग से अनिल बलूनी को भेज देंगे. उन्होंने बताया कि उनके पास उत्तराखंड से संबंधित डाटा मौजूद नहीं है, जिसके बारे में वह संसद राज्यसभा को अवगत करा सकें.

 

More videos

See All