अयोध्‍या के दीपोत्‍सव और बरसाना के रंगोत्‍सव जैसा होगा कृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव, ये चल रही तैयारी

इस बार योगी सरकार मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को अयोध्या के दीपोत्सव और बरसाना के रंगोत्सव कार्यक्रम की तर्ज पर मनाएगी। शासन की ओर से रविवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।
सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि मथुरा में जन्माष्टमी पर 27 अगस्त को सरकार श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी। इसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकर बुलाए जाएंगे। सांसद ने कहा कि उनका प्रयास ब्रज संस्कृति के उन्नयन का है। वह चाहती हैं कि यहां एक अकादमी खुले, एक्टिंग अकादमी भी हो और स्थानीय कला व कलाकारों का विकास हो। उन्होंने इसके लिए प्रबुद्ध लोगों से सुझाव भी मांगे।
उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने बताया कि रविवार को इस संबंध में लखनऊ में शासन की ओर से उच्चस्तरीय बैठक हुई है, जिसमें कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। प्रदेश सरकार जिस तरह दीपावली पर अयोध्या में दीपोत्सव और होली पर बरसाना में रंगोत्सव कार्यक्रम कर चुकी है, उसी तरह जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम होगा। बता दें कि कान्‍हा की नगरी में आयोजित होने वाले प्रमुख उत्‍सव जन्‍माष्‍टमी में शामिल होने के लिए देश विदेश से लाखों भक्‍त पहुंचते हैं। श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि सहित नंदगांव में भी प्रमुख आयोजन होते हैं।  

More videos

See All