नटवर सिंह चाहते हैं प्रिंयका गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, कहा- सोनभद्र को लेकर उनका संघर्ष काबिले तारीफ

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के अंदर ऊहापोह की स्थिति जारी है. कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे से खाली पड़े इस पद के लिए प्रियंका गांधी का चुनाव हो जाए. वही इस पद के लिए उपयुक्त हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने प्रिंयका गांधी को अध्यक्ष बनाने की बात पर सहमति जताई है. नटवर सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए जमीनी विवाद में मारे गए लोगों से मिलने पहुंची. उनका यह कदम काबिले तारीफ है.
प्रियंका गांधी की तारीफ करते हुए नटवर सिंह ने कहा, ''सोनभद्र में 10 लोगों के मारे जाने के बाद वह पीड़ित परिजनों के पास पहुंची. उनका यह चौंकाने वाला कदम है. वह वहां पहुंची और जो चाहती थी उसे हासिल कीं.''
बता दें कि प्रियंका गांधी सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर मारे गए आदिवासियों के पीड़ित परिजनों से मिलने गई थी. इस दौरान प्रशासन ने उन्हें रोक दिया और बताया कि जिले में धारा 144 लगाया गया है. पुलिस के रोकने के बाद वह मौके पर ही धरने पर बैठ गई थी.
धरने के बाद पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया और उसे चुनार गेस्ट हाउस में रात भर रखा. अपनी जिद्द पर अड़ी प्रियांका के सामने आखिरकार पुलिस मान गई और पीड़ित परिजनों को मिर्जापुर लाकर उनसे मिलवाया गया.
ऐसा नहीं कि नटवर सिंह पहले नेता हैं जिन्होंने मांग की है कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए. इससे पहले कई नेता और कार्यकर्ता यह मांग कर चुके हैं कि प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए.

More videos

See All