मायावती की एक विधायक ने कांग्रेस के 'चाणक्य' को कर रखा है नाक में दम

मौजूदा दौर में मध्य प्रदेश की राजनीति में अगर कांग्रेस के चाणक्य की बात की जाए तो बस एक ही नाम जेहन में आता है, वह है मुख्यमंत्री कमलनाथ. इस नेता ने पार्टी के युवा और अनुभवी नेताओं को एक मंच पर लाकर 15 साल पुरानी बीजेपी सरकार को राज्य से हटाया है. हालांकि मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक विधायक के सामने कांग्रेस के चाणक्य बेबस नजर आ रहे हैं. मध्यप्रदेश में कमलनाथ  सरकार को समर्थन दे रही बीएसपी की विधायक रामबाई सरकार की किरकिरी कराने में लगी हैं. एक तो उनके बयान मुसीबत पैदा कर देते हैं, दूसरी ओर उनकी कार्यशैली सरकार को कटघरे में खड़ा कर देती है.
BSP विधायक ने कर दी थी कर्मचारियों की पिटाई
राज्य में सत्ता बदले सात माह बीत गए हैं. इस दौरान दमोह जिले से बसपा विधायक रामबाई अपने बयानों और कार्यशैली के कारण सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. उन्होंने दिसंबर और जनवरी में आक्रामक रुख अपनाया और कई कर्मचारियों की पिटाई तक कर दी. जब उनका मंत्री बनने का मोह जागा तब उन्होंने कई अटपटे बयान दे डाले.
राजनीति छोड़ने की धमकी दे चुकी हैं BSP विधायक
पिछले दिनों रामबाई ने अपने परिवार को हत्याकांड में फंसाए जाने का मामला उठाते हुए कहा कि जब उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है तो किसे न्याय मिल रहा होगा? इतना ही नहीं, वे अपने पति गोविंद को लेकर विधानसभा परिसर में पहुंच गईं. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार पर जमकर हमला बोला.

More videos

See All