आज ममता की पार्टी TMC की शहीद दिवस रैली में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर

 पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली होगी. इस रैली में पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के शामिल होने की खबरें थीं, लेकिन आज उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में इस खबर को गलत बताया है.
ना मैं और ना मेरी टीम शामिल होगी- पीके
प्रशांत किशोर ने कहा है कि ना तो वह और ना ही उनकी टीम टीएमसी की रैली में शामिल होगी. इससे पहले कल खबरें थी कि प्रशांत किशोर साल 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की जनता के मिजाज को समझने के लिए शहीद दिवस में शामिल होंगे.
क्यों आयोजित होती है ये रैली?
बता दें कि टीएमसी हर साल 21 जुलाई को पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा शासन के दौरान 1993 में पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में रैली का आयोजन करती है. बनर्जी उस समय युवा कांग्रेस की नेता थीं. रैली दोपहर 12 बजे के करीब शुरु होगी.
पीके ने पिछले महीने की थी ममता से मुलाकात
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीते महीने ममता बनर्जी से मुलाक़ात की थी. कोलकाता में प्रशांत किशोर ने सचिवालय जाकर ममता से मुलाक़ात की. एक महीने में दोनों के बीच ये दूसरी मुलाकात थी, इससे पहले 6 जून को दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी. प्रशांत किशोर आने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लिए काम करेंगे.
कौन हैं प्रशांत किशोर?
प्रशांत किशोर बड़े चुनावी रणनीतिकार हैं, बीजेपी, कांग्रेस, जेडीयू के लिए काम कर चुके हैं. 8 साल संयुक्त राष्ट्र में हेल्थ एक्सपर्ट रह चुके प्रशांत किशोर को पीके नाम से भी जाना जाता है. जंग का मैदान कितना भी बड़ा हो प्रशांत किशोर हमेशा पर्दे के पीछे से रहकर ही भूमिका निभाई है. 2012 में पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में मोदी के लिए रणनीति बनाई.

More videos

See All