शीला दीक्षित के निधन के बाद करगिल के शहीदों पर कार्यक्रम एक दिन के लिए टला

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन का पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों पर भी असर पड़ा है. उनके निधन से कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम टाल दिए गए हैं, तो कई की तारीख बदल दी गई है.
राजीव गांधी के जमाने से राजनीति में सक्रिय पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद कारगिल विजय दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में भी बदलाव किया गया है. कारगिल विजय दिवस पर ट्राई सर्विस बैंड की परफॉर्मेन्स को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है.
पहले यह बैंड परफॉर्मेंस इंडिया गेट पर रविवार की शाम 7:30 से 8:30 बजे के बीच होना था. अब यह 22 जुलाई को इसी समय होगा. जबकि सुबह होने वाले कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह कार्यक्रम करगिल में शहीद हुए जवानों को समर्पित होता है.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का शनिवार को राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. दीक्षित की अंत्येष्टि रविवार को दिल्ली के निगमबोध घाट पर होनी है. बता दें कि शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीर्थ योजना के अंतर्गत अपना दो दिवसीय दौरा भी रद्द कर दिया है. बता दें कि शीला दीक्षित 15 वर्ष तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं.

More videos

See All