6 राज्यों के गवर्नर बदले गए, यूपी में राम नाईक की जगह आनंदीबेन पटेल

केंद्र सरकार की सहमति से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 6 राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की है. इसमें सबसे बड़ा नाम आनंदीबेन पटेल का है जो अब मध्य प्रदेश नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल होंगी. इससे पहले राम नाईक यूपी के राज्यपाल पद पर थे. गौरतलब है कि गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल 19 जनवरी 2018 को मध्य प्रदेश की राज्यपाल बनाई गईं थीं. तब उन्होंने ओम प्रकाश कोहली की जगह ली थी.
वहीं, लाल जी टंडन को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. इधर, बिहार के राज्यपाल के रूप में फागू चौहान लाल जी टंडन की जगह लेंगे. जगदीप धनखर को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल और रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है. इनके अलावा आरएन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.
गौरतलब है कि 19 जनवरी 2018 को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश की राज्यपाल बनाई गई थीं. तब आंनदीबेन पटेल ने ओम प्रकाश कोहली की जगह ली थी.
मालूम हो कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदीबेन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. हालांकि उन्होंने अपने निजी कारणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. आनंदीबेन के बाद विजय रूपाणी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. 

More videos

See All