कुमारस्वामी बोले- जब से पद संभाला भगवान से पूछता हूं- मुझे CM क्यों बनाया?

कर्नाटक में सियासी ड्रामा बढ़ता जा रहा है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. एचडी कुमारस्वामी ने सदन में कहा कि वह अब भी भगवान से यही सवाल पूछते हैं कि उन्हें ऐसी परिस्थिति में मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया.
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी आज बहस नहीं करना चाहती है, लेकिन बहस जरूरी है. आप ये सीट (सीएम की कुर्सी) ले सकते हैं. सरकार बनाने की कोई जल्दबाजी नहीं है, आप आज भी सरकार बना सकते हैं और सोमवार को भी.
विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि 2006 में मैं बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए नहीं गया था. 12 साल पहले मेरा निर्णय गलत या सही भी हो सकता है. तब येदियुरप्पा ने एक चिट्ठी भेजी और कहा कि वो मुझसे मिलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनी है बीजेपी पहले दिन से इसे गिराने में लगी हुई है.
CM बोले कि 2009 में भी जब नॉर्थ कर्नाटक में बाढ़ आई थी, तो येदियुरप्पा मुश्किल में फंस गए थे. तभी हमने देखा था कि कई विधायक रिजॉर्ट में गए थे और येदियुरप्पा की सरकार संकट में थी. जो येदियुरप्पा ने तब झेला था, वही वो अब झेल रहे हैं. लेकिन येदियुरप्पा ने तब बीजेपी के सामने हाथ जोड़े थे कि उन्हें सीएम पोस्ट से ना हटाया जाए, लेकिन मैं किसी के आगे हाथ नहीं जोड़ूंगा.
गौरतलब है कि शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होने के आसार हैं. ऐसे में अभी के आंकड़ों को देखें और बागी विधायक अगर सदन में ना आएं तो कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार संकट में आ सकती है. और बीजेपी के पास बहुमत से अधिक आंकड़ा हो सकता है.

More videos

See All