'मिशन मानसून' के लिए तैयार केजरीवाल सरकार, एक दर्जन से ज्यादा विभाग शामिल

हर बार की तरह इस बार दिल्ली मॉनसून में ना डूबे इसके लिए दिल्ली नगर निगम ने अपनी कमर कस ली है. दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह ने बीते दिनों में मॉनसून से जुड़ी समस्याओं से निपटने की तैयारियों के लिए ऑपरेशन मॉनसून बैठक का आयोजन किया. खास बात यह रही कि इस बैठक में एक दर्जन से ज्यादा विभागों के प्रतिनिधि शामिल थे. जिसमें केजरीवाल सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक के प्रतिनिधि मौजूद रहे.
केजरीवाल सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक के प्रतिनिधि बैठक में रहे मौजूद
मॉनसून के दौरान होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली सरकार के बाढ़ नियंत्रण और सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, दिल्ली मेट्रो, दिल्ली पुलिस, उत्तरी रेलवे और डीएसआईडीसी के अधिकारियों के साथ बैठक की. दरअसल दिल्ली में हर साल मॉनसून के दौरान जबरदस्त जलजमाव होता है. ऐसे में कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग जाता है. जिससे लोगों को जमकर परेशानियां होती हैं. इस बार मॉनसून से पहले दिल्ली नगर निगम और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे स्पॉट्स की सूची बनाई है जहां पर जल जमाव होने की आशंका है. इसको लेकर पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई है.
निगम तैयार लेकिन केजरीवाल सरकार की तैयारियां अधूरी- एमसीडी
वहीं दूसरी ओर दिल्ली नगर निगम ने एक बार फिर से केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि मॉनसून से पहले दिल्ली नगर निगम ने अपने हिस्से की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. लेकिन दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले विभागों की तैयारियां अभी भी अधूरी हैं. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह ने आरोप लगाया कि अधिकतर बैठकों में दिल्ली सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि नहीं आता है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या एक बार फिर से मॉनसून में दिल्ली डूबेगी, यह आने वाले दिनों में स्पष्ट रूप से सामने आ जाएगा.

More videos

See All