कानून व्यवस्था पर BJP ने विधानसभा में कमलनाथ सरकार को घेरा

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज (बुधवार) हंगामे भरा दिन रहा. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्य प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाकर विधानसभा में कमलनाथ सरकार को जमकर घेरा और सदन के भीतर और बाहर दोनों जगह प्रदर्शन किया. कई दिनों के बाद विधानसभा का सत्र दोबारा शुरू हुआ जिसमें बीजेपी ने मध्य प्रदेश में बीते 7 महीनों के दौरान हुए अपहरण और हत्या से जुड़े मामलों को सदन में उठाया.
दरअसल, सत्र शुरू होने के 1 दिन पहले यानी मंगलवार को राजधानी भोपाल के बैरागढ़ चीचली इलाके में 3 साल के बच्चे का शव मिला था. बीजेपी ने 2 दिन पहले गायब हुए बच्चे का शव मिलने के बाद कमलनाथ सरकार की पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए सदन में जोरदार हंगामा किया.
हंगामा बढ़ते देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को 5 मिनट के लिए स्थगित भी कर दिया. 5 मिनट बाद जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो बीजेपी ने बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सदन में चर्चा की मांग रखी, लेकिन उनकी मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत बीजेपी के सभी विधायक सदन के भीतर से नारेबाजी करते हुए विधानसभा परिसर की लॉबी तक पहुंच गए. यहां भी बीजेपी विधायकों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए गृहमंत्री बाला बच्चन का इस्तीफा मांगा है. शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि कमलनाथ सरकार बनने के बाद से मध्य प्रदेश में नाबालिग बच्चों के साथ हत्या, अपहरण और बलात्कार जैसी घिनौनी वारदात हो रही है लेकिन सरकार इन्हें रोक पाने में नाकाम है.
कुत्तों के तबादलों पर कसा तंज
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कुत्तों के तबादलों पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार यदि कुत्तों के तबादलों पर से ध्यान हटाएगी तभी अपराध को रोक पाने में सफल हो पाएगी. भोपाल में मिले बच्चे की लाश पर सवाल उठाते हुए गोपाल भार्गव ने कहा कि पुलिस विभाग के कुत्ते भी बच्चे की लाश को सूंघ पाने में नाकाम रहे.

More videos

See All