सीएम रघुवर दास ने किया उद्घाटन, कहा-सब पर बरसे बैद्यनाथ की कृपा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

सीएम रघुवर दास ने किया उद्घाटन, कहा-सब पर बरसे बैद्यनाथ की कृपा

By Jagran calender  17-Jul-2019

सीएम रघुवर दास ने किया उद्घाटन, कहा-सब पर बरसे बैद्यनाथ की कृपा

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने देवघर के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का उद्घाटन मंगलवार को किया। समारोह स्‍थल दुम्मा में पिंकू महाराज की अगुवाई में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच अनुष्ठान विधि-विधान से मेले की शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि बाबा बैद्यनाथ के बिना सांस्कृतिक राजधानी देवघर की कल्पना बेमानी है। बाबा बैद्यनाथ की कृपा से राज्य का समग्र विकास हो रहा है। सीएम ने कहा कि देशभर से देवनगरी आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए झारखंड सरकार कृतसंकल्प है। किसी को कोई भी शिकायत हो तो वह सोशल मीडिया के जरिए दर्ज कराएं, उस पर शीघ्र  कार्रवाई होगी। हम देवघर को अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन स्थल बनाने की तैयारी कर रहे हैं।
 
ADVERTISEMENT
 
 
POWERED BY PLAYSTREAM
 
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि देवघर में प्रसाद योजना के तहत टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 19 करोड़ की लागत से देवघर में सांस्कृतिक केंद्र बनेगा। देवघर में फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट 2020 तक काम करने लगेगा। बासुकीनाथ में भी 20 करोड़ की लागत से प्रसाद योजना शुरू होगी। देवघर को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना सरकार की प्राथमिकता है। सीएम देवघर की पौराणिक महताओं को समेटते हुए श्रद्धालुओं के लिए लगाई गई शिवलोक प्रदर्शनी भी देखने गए।
 
 
दुम्‍मा में दीप प्रज्वलित कर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया श्रावणी मेला का विधिवत उदघाटन। साथ में पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, समाज कल्याण मंत्री डा.लुईस मरांडी, श्रम मंत्री राज पालिवार, कृषि मंत्री रणधीर सिंह भी मौजूद हैं।
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ पर्यटन मंत्री अमर बाउरी भी उद्घाटन समारोह में मौजूद हैं। पर्यटन मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि  श्राइन बोर्ड की गठन के बाद यहां की व्यवस्थाएं बेहतर हुई है। सामूहिक सहयोग से ही मेला का सफल आयोजन संभव। सभी मिलकर मेला के आयोजन को सफल बनाएं।
इस वर्ष प्रशासनिक स्तर पर मेले का मूल मंत्र होगा स्वच्छता और विनम्रता। सीएम पहले पवित्र श्रावण मास के अवसर पर रावणेश्वर बैद्यनाथधाम और फिर वासुकिनाथधाम में श्रावणी मेला का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री रघुवर दास सवा दस बजे सुबह दुम्मा प्रवेश द्वार और बारह बजे दिन में फौजदारी बाबा के प्रांगण में होंगे। मुख्यमंत्री दुम्मा प्रवेश द्वार पर झारखंड में कांवरियों की आगवानी भी करेंगे। मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है -स्वच्छता और विनम्रता बनी रहे। 
श्रावणी मास में बाबाधाम देवघर पधारें, द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक मनोकामना लिंग पर जल अर्पण कर अपनी मनोकामना पूर्ण करें

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 29

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know