कर्नाटक में स्पीकर के रवैए से नाराज पीएम मोदी, फैसला लेने में देरी को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को सलाह दी कि सामाजिक कार्यो में ज्यादा शामिल हों और अपने संसदीय इलाकों में एक इनोवेटिव काम जरूर करें. पीएम ने सख्त लहजे में कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में नहीं जाते उनके नाम मुझे दो, मुझे सबको ठीक करना आता है. बीजेपी की संसदीय दल की बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्‍डिंग में हो रही थी. पीएम की अध्‍यक्षता में चल रही इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह व अन्य सीनियर नेता मौजूद हैं. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश राज्‍य मंत्री वी मुरलीधरन मौजूद रहे.
कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के आचरण पर जताया दुख 
इसके साथ ही पीएम ने कर्नाटक विधानसभा में स्पीकर के आचरण को लेकर नाराजगी जाहिर की.  कर्नाटक मुद्दे पर पीएम ने स्पीकर के रवैये पर दुख जताया, ऐसी राय थी कि वो बहुत जानकर हैं लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो त्यागपत्र पर फैसला लेने में देरी कर रहे हैं. मोदी ने ये भी कहा कि, 2025 तक टीबी मुक्त भारत का लक्ष्य रखा है, सभी सांसदों से इस दिशा में काम करना है.
सांसदों को राजनीती से हटकर काम करना चाहिए 
संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को राजनीति से हटकर भी काम करना चाहिए. कहा कि देश के सामने जल संकट है,  इसलिए उसके लिए भी सांसदों को काम करना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि सांसदों और मंत्रियों को संसद में रहना चाहिए और इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए.
मंत्री गलत करें तो मुझे बताएं- पीएम की सांसदों को नसीहत 
पीएम ने कहा की मानवीय सवेंदना से जुड़े अहम विषय पर काम करना है. संसद में सासंदो की उपस्थिति को लेकर भी पीएम ने सासंदो को ज्यादा से ज्यादा उपस्थित रहने के निर्देश दिए, सहकारी बैठकों में मौजूद रहने के भी निर्देश दिए. पीएम ने सामाजिक कार्यों में भी सासंद को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को कहा.  पीएम मंत्रियों की कार्यशैली को लेकर थोड़े नाराज दिखे. कहा मंत्रियों के कार्य पर सासंद भी नजर रखें. पीएम ने कहा कि विपक्ष के नेता मुझे रोस्टर में न आने वाले मंत्रियों की लिखित शिकायत करते हैं. ऐसे मंत्रियों के बारे में मुझे जानकारी दें मुझे सबको ठीक करना आता है.

More videos

See All