मुख्यमंत्री ने तीन परियोजनाओं की रखी आधारशिला
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मुख्यमंत्री ने तीन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

By Khaskhabar calender  16-Jul-2019

मुख्यमंत्री ने तीन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को रोहतक के लोगों को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करके सौगातें दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को रोहतक में मेडिकल मोड पर तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिनमें बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन की बूर्जी संख्या 0 से 3500 तक के पक्के निर्माण के कार्य की नींव रखी। इस परियोजना पर एक करोड़ 67 लाख रुपये की अनुमानित लागत आयेगी। यह कार्य लगभग छ: माह में पूरा कर लिया जायेगा। 

गौरतलब है कि बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन की क्षमता 15 क्यूसिक है और यह बूर्जी संख्या 193800 पर दायीं ओर जेएलएन फीडर पर मिलती है। बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन बूर्जी संख्या 0 से 6000 का निर्माण वर्ष 2014 में हुआ था। यहां की जमीन में नमी होने के कारण ड्रेन के दोनों और की मिट्टी खिसक जाती है। परिणाम स्वरूप ड्रेन के अवरूद्घ होने के कारण खेतों के पानी की निकासी नहीं हो पाती। इस समस्या के चलते गांव बालंद में लगभग 500 एकड़ भूमि में फसल खराब हो जाती है। किसानों की वर्षों पुरानी इस समस्या का समाधान करने के लिए यह परियोजना तैयार की गई है। 
इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महम के खंड कार्यालय भवन की आधारशिला भी रखी। इस भवन के निर्माण पर दो करोड़ छ: लाख 58 हजार रूपये की लागत आएगी। यह भवन दो मंजिला होगा और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। भू-तल पर कमेटी हॉल, अलग-अलग अधिकारियों के कार्यालय व किचन सहित कुल सात कक्ष होंगे। 

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know