हिमाचल के इन तीन जिलों में लगेंगे सौर ऊर्जा संयत्र, 700 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

हिमाचल सरकार और मैसर्ज फ्रंटलाइन नई दिल्ली के बीच मंगलवार को 100 मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। ऊना, बिलासपुर और कांगड़ा में ये सौर ऊर्जा संयंत्र लगाए जाएंगे।
कंपनी की ओर से सरकार को अवगत करवाया गया कि यह संयंत्र 700 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जाएगा, जिसमें 700 से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।

प्रधान सचिव बहुउद्देशीय परियोजना एवं ऊर्जा प्रबोध सक्सेना ने राज्य सरकार की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। फ्रंटलाइन के अध्यक्ष डॉ. संजय सिन्हा ने कंपनी की ओर से साइन किए।

समझौता ज्ञापन पर यह हस्ताक्षर कैबिनेट बैठक से पहले ही कर लिए गए। कंपनी के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री और अधिकारियों को भविष्य की इस परियोजना के विस्तृत जानकारी दी।

ऊना, बिलासपुर और कांगड़ा में सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने का प्रस्ताव पेश किया। राज्य सरकार ने भी हरसंभव सहयोग देने के बारे में आश्वस्त किया। यह एमओयू धर्मशाला में नवंबर में प्रस्तावित मेगा इन्वेस्टर मीट से पहले किया गया है। 

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, फ्रंटलाइन दिल्ली के प्रबंध निदेशक पुष्पेश सिंह और निदेशक आदित्य सिन्हा भी उपस्थित रहे। 

More videos

See All