बागी AAP विधायक ने केजरीवाल पर लगाया देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

दिल्ली में पिछले चार से सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के पूर्व मंत्री और बागी AAP  विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सदस्यता रद करने की मांग वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट दायर की है।
कमिल मिश्रा ने केजरीवाल पर पार्टी विरोधी गतिविधियों, देश विरोधी कार्यों और विरोधी राजनीतिक दलों का प्रचार करने संबंधी आरोप लगाकर याचिका दायर की। उन्होंने याचिका ने अन्ना हजारे, कुमार विश्वास, मयंक गांधी, प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के बयानों का हवाला देते हुए अरविंद केजरीवाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोपित बताया।

कपिल मिश्रा ने याचिका में केजरीवाल को देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने केजरीवाल के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयानों, सेना पर दिए बयानों का उल्लेख करते हुए केजरीवाल को पार्टी संविधान के खिलाफ कार्य करने वाला बताया।
दिल्ली की करावल नगर सीट से विधायक कपिल मिश्रा ने 85 पृष्ठ की याचिका में लिखा है कि कैसे अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में विरोधी दलों के साथ मंच साझा किया। इसमें कपिल ने ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू का उदाहरण दिया गया है।
यहां पर बता दें कि कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी सरकार में पर्यटन और जल मंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन किन्हीं तथाकथित शिकायतों के चलते उन्हें हटा दिया गया था। 

More videos

See All