आजम खान के किले को बचाने के लिए रामपुर से उपचुनाव लड़ सकती हैं डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी कन्नौज की पूर्व सांसद और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को रामपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. यह सीट आजम खान के सांसद चुने जाने की वजह से खाली हुई है. बता दें कि आने वाले समय में उत्‍तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. 

डिंपल यादव को रामपुर सीट से मैदान में उतारने को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस मामले जल्द ही औपचारिक घोषणा भी हो सकती है. गौरतलब है कि यूपी की जिन 12 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से रामपुर की सीट भी शामिल है. आजम खान इस सीट से 9 बार विधायक चुने गए हैं. लिहाजा, आजम खान के इस मजबूत किले को बचाने के लिए डिंपल के नाम पर चर्चा चल रही है.

एक वरिष्ठ सपा नेता ने बताया कि बसपा से गठबंधन टूटने के बाद भी उन्हें उम्मीद है कि डिंपल यादव के मैदान में उतरने से बसपा इस सीट से प्रत्याशी नहीं उतारेगी. कांग्रेस से भी यही उम्मीद है, क्योंकि वोट के बंटवारे से बीजेपी को फायदा हो सकता है.

वहीं, बीजेपी रामपुर जया प्रदा को मैदान में उतार सकती है. डिंपल को मैदान में उतारने की कवायद इस बात पर निर्भर करती है कि क्या बीजेपी जया प्रदा को मैदान में उतारती है या नहीं. हालांकि, लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी जया प्रदा लगातार रामपुर का दौरा कर रही हैं, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी रामपुर से उन्हें उपचुनाव लड़ा सकती है.

More videos

See All