संसद में मंत्रियों की गैरमौजूदगी पर पीएम मोदी सख्त, कहा- हर शाम दें रिपोर्ट

दिल्ली में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन समेत कई नेता मौजूद रहे. बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया.
यहीं तक सीमित रहेगा नए कांग्रेस अध्यक्ष का रोल?
बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति से हटकर सांसदों को काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश के सामने जल संकट है, इसलिए उसके लिए भी सांसदों को काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा, 'अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए. सांसदों और मंत्रियों को संसद में रहना चाहिए.'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक मुझे बताया जाए. पीएम मोदी ने सांसदों को कहा कि सरकारी काम और योजनाओ में बढ़ चढ़ कर भाग लें, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें, जब संसद चल रही हो तो सदन में उपस्थित रहें.
प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को अपने क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताना चाहिए. पहली जो छाप होती है वही आखिरी छाप होती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति से हटकर भी सांसदों को काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक इनोवेटिव काम करें. जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें. राजनिति के साथ साथ सामाजिक काम करें. जानवरों की बीमारियों पर भी काम करें. टीबी, कोढ़ जैसे बीमारियों पर पर मिशन मोड में काम करें.

More videos

See All