शिक्षकों की कमी को लेकर एनएसयूआइ ने किया उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव

नया शिक्षा सत्र शुरू होते ही भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने प्रदेशभर के महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को बड़ा मुद्दा बनाया और सरकार को घेरने की रणनीति बनाई। एनएसयूआइ के पदाधिकारी उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत के आवास यमुना कॉलोनी पहुंचे। यहां विरोध प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव किया।
एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं के घर के बाहर पहुंचते ही उच्च शिक्षा मंत्री उनसे मिलने पहुंचे और एनएसयूआइ की लिखित मांगों पर विस्तार से चर्चा की। उच्च शिक्षा मंत्री ने राजनैतिक रूप से विरोधी छात्र संगठन होने के बावजूद सकारात्मक पहल दिखाई। उन्होंने छात्रों से बातचीत के लिए कार्यालय में आमंत्रित किया। 
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने आश्वासन दिया कि एक अगस्त तक सभी महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर कर दी जाएगी। इस बारे में उच्च शिक्षा निदेशालय में रिक्त शिक्षकों के पदों की रिपोर्ट तैयार है और उनमें भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 
इस दौरान एनएसयूआइ के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि पहली अगस्त तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो एनएसयूआइ प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इससे पूर्व शनिवार को कांग्रेस भवन में राज्य स्तरीय बैठक में विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय की गई थी। 

More videos

See All