केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का दावा- कश्मीर में ये आतंकवाद का आखिरी साल

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कश्मीर घाटी में आतंकियों के सफाए को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद का यह आखिरी साल है. इस साल कश्मीर से आतंकवाद का सफाया हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह का यह दावा उस समय सामने आया है, जब अमरनाथ यात्रा जारी है.
इससे पहले भी जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को लेकर बड़े बयान दे चुके हैं. 30 जून को जम्मू-कश्मीर के कठुआ पहुंचे प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से जब हुर्रियत नेताओं से बातचीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि गृह मंत्रालय इस पर फैसला करेगा कि हुर्रियत से बातचीत करनी है या नहीं. इसके साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि तथाकथित मुख्य पार्टियां नहीं चाहतीं कि कश्मीर से आतंकवाद का सफाया हो. आगे बोलते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा था कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद अपने अंतिम चरण में है. कश्मीर के युवा अपने लिए बेहतर भविष्य चाहते हैं.
सुरक्षा बल आतंकियों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. सुरक्षा बलों के प्रहार से आतंकी बौखलाए हुए हैं. सुरक्षा बल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत आतंकियों के हर मंसूबों को नकाम कर रही है और इस साल 16 जून तक 113 आतंकियों को ढेर कर चुकी है. वहीं बीते तीन साल में 733 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं. 2018 में सुरक्षा बलों ने 257 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 2017 में 213 और 2016 में 150 आतंकियों मारे गए थे.

More videos

See All