'पैंतालिस कब्रें उखाड़कर फेंक दी, पांच बची हैं जाकर देख लो वरना...'

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने रविवार को कहा कि पूरी दुनिया में किसी भी देश में जाइये, उसकी राजधानी बेहद खूबसूरत होती है। लेकिन हिंदुस्तान की राजधानी दिल्ली खूबसूरत नहीं है। दिल्ली तभी खूबसूरत बन सकती है जब इसकी सरकारी जमीनों पर बने मस्जिदों और कब्रिस्तानों को हटा दिया जाए। उन्होंने कहा कि उत्तम नगर के विपिन गार्डेन के एक सरकारी पार्क में पचास कब्रें बना दी गई थीं। लेकिन लोगों के सहयोग से उन्होंने पैंतालिस कब्रें उखाड़कर फेंक दी हैं। अब केवल पांच कब्रें बाकी बची हैं।

मीडिया वालों को जाकर उन्हें देख लेना चाहिए, नहीं तो बाद में सबूत नहीं मिलेगा क्योंकि जल्दी ही उन्हें भी उखाड़कर फेंक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली को खूबसूरत बनाने के लिए इसके लोगों को अतिक्रमण के विरुद्ध लड़ना पड़ेगा।    
सांसद प्रवेश वर्मा यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि मीडिया वाले अक्सर उनसे सवाल पूछते हैं कि आप पांच साल सांसद रहे, आपने अपने क्षेत्र के विकास के लिए क्या काम किया? उन्होंने कहा कि इन सवालों पर वे बताते हैं कि उन्होंने पांच सालों में एक भी जगह अतिक्रमण कर मस्जिदें-कब्रिस्तान नहीं बनने दिए। वे मंदिरों-गुरुद्वारों के बारे में कभी नहीं बोलते क्योंकि यह वर्ग कभी जिहाद नहीं करता, उन्हें विदेश से धन भी उपलब्ध नहीं कराया जाता है, इसलिए वे इनके विरुद्ध कुछ नहीं बोलते।    

वर्मा ने कहा कि दिल्ली के विकास की जिम्मेदारी सबकी होनी चाहिए। यह किसी जाति-धर्म से जुड़ा मसला नहीं है। सबके बच्चों के पढ़ने के लिए स्कूल चाहिए, उनको खेलने के लिए पार्क होना चाहिए। लेकिन अगर इसी तरह पार्कों और सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण जारी रहा तो कल किसी के बच्चे के लिए स्कूल और पार्क नहीं बचेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ दल वोटों के लालच में इस तरह का का

More videos

See All