कर्नाटक: संकटमोचन शिवकुमार को भरोसा- बागी विधायक मानेंगे और सरकार बचाएंगे

कर्नाटक में चल रहा सियासी घमासान जारी है. यहां पर सरकार बचाने के लिए कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन अपने विधायकों को मनाने में जुटा हुआ है. वहीं विधायक पार्टियों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं. इन सबके बीच गठबंधन सरकार के 'संकटमोचन' कहे जाने वाले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बागी विधायकों की मांगों को निपटाने के लिए तैयार है. उन्‍हें उम्‍मीद है कि वे विधायक गठबंधन सरकार का समर्थन करेंगे.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डीके शिवकुमार ने कहा, 'कांग्रेस बागी विधायकों की मांगों को निपटाने के लिए तैयार है. हमें ऐसे संकेत मिले हैं कि वे हमारी सरकार बचाएंगे.' कानून का हवाला देते हुए शिवकुमार ने कहा कि विधायकों को कांग्रेस के टिकट पर चुना गया है. इसपर कानून के स्‍पष्‍ट प्रावधान हैं. अगर वे विश्‍वासमत के खिलाफ वोट करते हैं तो अपनी सदस्‍यता भी खो देंगे. विधायकों को नुकसान उठाना पड़ेगा. कांग्रेस ने बागी विधायकों को वापस पार्टी में लाने के प्रयास किए हैं. शिवकुमार ने कहा, 'मुझे अपने सभी विधायकों पर भरोसा है. वे लंबे समय से कांग्रेस में रहे हैं और पार्टी के टिकट पर ही चुने गए हैं. वे बाघों की तरह लड़ रहे हैं. मुझे लगता है कि इसका कुछ अच्‍छा परिणाम निकलेगा. हम उन्‍हें खुले दिल से सुनेंगे, वे हमारे लोग हैं. कुछ प्‍वाइंट पर बातचीत के बाद वे वापस आ जाएंगे.'
शिवकुमार ने बागी विधायक नागराज को मनाया था

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस के बागी विधायक एमटीबी नागराज ने पार्टी में ही रहने का फैसला लिया था. नागराज ने डीके शिवकुमार ने मुलाकात के बाद अपने इस्‍तीफे पर पुनर्विचार का संकेत दिया था. मुलाकात के बाद नागराज ने कहा कि सुधाकर (राव) और मैंने विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. सुबह से ही सभी नेता मुझे कांग्रेस में बने रहने के लिए कह रहे हैं. मैंने पार्टी में बने रहने का फैसला किया है. हम (चिक्काबल्लापुर विधायक) सुधाकर (राव) को भी समझाने की कोशिश करेंगे और हम दोनों अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे.

More videos

See All