हिमसेवा सीएम हेल्पलाइन शुरू करने की तैयारी, एक कॉल पर दर्ज होगी शिकायत

हिमाचल में लोगों की शिकायतों और मांगों को अब एक फोन कॉल पर दर्ज किया जाएगा. जयराम सरकार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू करने जा रही है, जिसे हिम सेवा का नाम दिया गया है. हेल्पलाइन को लांच करने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कुछ दिनों में सीएम जयराम ठाकुर योजना को जनता को समर्पित करने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक हिम सेवा का टॉल फ्री नंबर 1100 रहेगा.
शिमला में राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जो सुबह 7 बजे से शाम 10 बजे तक क्रियाशील रहेगा. कॉल सेंटर में लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे. इन समस्याओं का निपटान चार स्तरों पर होगा. इसमें एक खंड स्तर, दूसरा जिला स्तर, तीसरा विभागाध्यक्ष और चौथा राज्यस्तर पर निपटारा किया जाएगा.इसमें शिकायतकर्ता को उसकी शिकायत या मांग के संबंध में समय-समय पर फीडबैक भी दिया जाता रहेगा. दरअसल लोगों की कार्यालयों में आवाजाही कम करने के लिए यह योजना तैयार की गई है. बहरहाल देखना यह है कि जनमंच के बाद सीएम हेल्पलाइन को सरकार कितना प्रभावी ढंग से लागू करती है.

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