गोवा की BJP सरकार से 4 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, बागी कांग्रेस विधायकों को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह
Latest News
bookmarkBOOKMARK

गोवा की BJP सरकार से 4 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, बागी कांग्रेस विधायकों को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह

By TV9 Bharatvarsh calender  13-Jul-2019

गोवा की BJP सरकार से 4 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, बागी कांग्रेस विधायकों को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह

गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष व भाजपा विधायक माइकल लोबो ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी कैबिनेट सदस्य मुख्यमंत्री के साथ अहंकारपूर्ण बर्ताव नहीं कर सकता. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली मौजूदा कैबिनेट से जल्द ही गठबंधन के चार मंत्रियों को हटाया जा सकता है. लोबो के इस बयान का महत्व इस तथ्य से समझा जा सकता है कि वह मुख्यमंत्री प्रमोदी सावंत के साथ राजधानी आए उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिसमें कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए 10 विधायक शामिल थे. इस प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.
लोबो ने कहा कि सावंत कैबिनेट में फेरबदल के दौरान निर्दलीय विधायकों में से केवल एक को ही बरकरार रखा जा सकता है. लोबो ने कहा, “मुख्यमंत्री मदद के लिए तैयार हैं, लेकिन आप अपने अहंकार को उनके सामने नहीं रख सकते और यह नहीं कह सकते कि ‘अगर आप मेरा काम नहीं करेंगे तो मैं सरकार गिरा दूंगा’. यह भाषा नहीं चलेगी.”
यह पूछे जाने पर कि क्या सभी गैर-भाजपा विधायकों को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया जाएगा? लोबो ने कहा, “मुझे लगता है कि एक निर्दलीय विधायक सरकार में रहेगा और बाकी के भाजपा नेता ही रहेंगे.”
गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मंत्रियों से मांगा इस्तीफा 
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायकों और एक निर्दलीय विधायक से मंत्री पद से इस्तीफा मांग लिया है. गोवा में बीजेपी अब तक अल्पमत में थी. लेकिन 10 कांग्रेस विधायकों के एक साथ बीजेपी में शामिल होने से पार्टी अब बहुमत में है. इनसे मांगा गया है इस्तीफा- विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर, जयेश सलगांवकर और एक निर्दलीय विधायक रोहन खाउते.
वर्तमान में सावंत मंत्रिमंडल में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन और दो निर्दलीय विधायक हैं. बुधवार को कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी से अलग हो गए और वे भाजपा में शामिल हो गए. लोबो ने कहा कि कुछ नए लोगों को कैबिनेट में लाया जाएगा और मुख्यमंत्री सावंत शुक्रवार को कैबिनेट गठन के बारे में फैसला करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह शनिवार शाम चार बजे राजभवन में आयोजित किए जाने की उम्मीद है.
ऐसे में लग रहा है कि बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी से गठबंधन तोड़ने का मन बना लिया है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई समेत उनकी पार्टी के कोटे से विधायक से मंत्री बने कुल तीनों मंत्रियों की बीजेपी सरकार से छुट्टी की जाएगी. कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए कुल 10 विधायकों में से एक को डिप्टी सीएम समेत कुल तीन लोगों को मंत्री पद दिया जाएगा. बीजेपी एक निर्दलीय विधायक को भी हटाने का मन बना रही है.

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know