स्पाइस जेट के इंजीनियर को मरणोपरांत 23 वर्ष तक मिलेगा वेतन व 30 लाख का मुआवजा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआइ) हवाई अड्डे पर गत मंगलवार को स्पाइस जेट की बोइंग 737 की मरम्मत के दौरान लैंडिंग गियर में फंसकर मारे गए 22 वर्षीय इंजीनियर (तकनीशियन) रोहित विरेंद्र पांडेय के परिजनों को स्पाइस जेट ने मुआवजे के रूप में अगले 23 वर्ष तक प्रति माह 25000 रुपये वेतन के रूप में देने का निर्णय लिया है। यानी रोहित की मौत के बाद 23 वर्ष तक उसे प्रतिमाह वेतन मिलता रहेगा।
यही नहीं, बीमा पॉलिसी के तहत परिजनों को तत्काल 30 लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाएगा। इसके अलावा मृत रोहित की दो बहनों की पढ़ाई-लिखाई का खर्चा भी वहन करने की घोषणा की गई है। गौरतलब हो कि गत मंगलवार की देर रात स्पाइस जेट की बोइंग 737 के लैंडिंग गियर में काम करने के दौरान अचानक गेट बंद हो जाने के कारण उसमें दबकर रोहित की मौत हो गई थी। अग्निशमन विभाग की मदद से करीब एक घंटे के प्रयास के बाद गैस कटर से काट कर रोहित के शव को गेट से बाहर निकाला गया था। उसने तीन माह पहले ही कोलकाता एयरपोर्ट पर ज्वाइन किया था।
उधर, एयरपोर्ट पर हादसे में तकनीशियन रोहित की हुई मौत की जांच डीजीसीए ने शुरु कर दी है। इस बाबत गुरुवार को डीजीसीए की ओर से दिल्ली स्थित हेड क्वाटर में जांच की प्राथमिक रिपोर्ट भी सौंपी गई है। उसमें मंगलवार की देर रात हुई घटना की विस्तृत जानकारी दी गई है।

More videos

See All