मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की पहली ट्रेन दिल्ली से पंजाब रवाना, CM केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत शुक्रवार शाम को पहली ट्रेन दिल्ली से पंजाब के लिए रवाना हुई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्ग श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रेन को सफदरजंग रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। 
यह ट्रेन पंजाब के अमृतसर जाएगी। यहां पर बुजुर्ग श्रद्धालु गोल्डन टेंपल, वाघा बॉर्डर और आनंद साहिब की यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवा रही है।
ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान केजरीवाल ने कहा कि आज बेहद खुशी का दिन है। दिल्ली के 1000 बुजुर्ग तीर्थ यात्रा के लिए जा रहे हैं। हमारा यह सपना था कि दिल्ली के हर बुजुर्ग को हम कम से कम जिंदगी में एक तीर्थ यात्रा जरूर कराएं मुझे बेहद खुशी है कि आज वह सपना पूरा हो रहा है। 
केजरीवाल ने कहा कि इस ट्रेन से 1000 बुजुर्ग दरबार साहब के दर्शन करने जा रहे हैं। अगले हफ्ते वैष्णो देवी के लिए दूसरी तीर्थ यात्रा जाएगी, उसमें मैं और मनीष सिसोदिया भी अपने परिवार के साथ जाएंगे।
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के पहले जत्थे के प्रस्थान के मौके पर ट्रेन में श्रद्धालुओं से मुख्यमंत्री केजरीवाल और सिसोदिया ने मुलाकात की।

More videos

See All