सूरत: मजदूर की मौत के बाद बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ छोड़े आंसू गैस के गोले

सूरत के पांडेसरा इलाके में एक कपड़ा फैक्ट्री में बिजली का करंट लगने से हुई एक मजदूर की मौत के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया. हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े.  
दरअसल, सूरत के पांडेसरा इलाके में आज (शुक्रवार) सुबह एक कपड़ा फैक्ट्री में बिजली का करंट लगने से 40 वर्षीय दया गौड़ नामक मज़दूर की मौत हो गई थी. मजदूर की मौत के बाद कपड़ा फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने जमकर बवाल किया.
मजदूर कपड़ा फैक्ट्री के मालिक से मृतक मज़दूर के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.  प्रदर्शनकारी मजदूरों ने जब पथराव शुरू किया तो मौके पर पुलिस पहुंची और हालात को काबू करने की कोशिश की. 
पुलिस ने किया लाठीचार्ज
प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया लेकिन फिर भी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा था. जिसके बाद पुलिस को  आंसू गैस के गोले छोड़कर हालात को काबू किया.
सूरत के पांडेसरा इलाके में स्थित हरिओम् इंड्रस्ट्रियल सोसायटी के प्लॉट नंबर 138 और 139 में कपड़ा फैक्ट्री में दया गौड़ नामक कर्मचारी की मौत बिजली का करंट लगने से हुई. इसे एक हादसा ही कहा जा सकता है लेकिन मजदूरों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

More videos

See All