HRTC की बैठक: 4 बस अड्डों पर मिलेंगे सैनेटरी नैपकिन, 19 होंगे Wi-Fi लैस

हिमाचल प्रदेश के बस अड्डों की हालत सुधारने और आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए बस अड्डा प्रबंधन प्राधिकरण ने बीओडी की बैठक शिमला में हुई. इस दौरान कई अहम फैसले लिए. परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बीओडी की बैठक में प्रदेश के 19 बस अड्डों को वाई-फाई सेवा से जोड़ा जाएगा.
प्रदेश में पहले ही 17 बस अड्डे इस सुविधा से जुड़ें है. ऐसे में अब प्रदेश के 36 बस अड्डों पर फ्री वाई-फाई सेवा यात्रियों को मिलेगी. प्रदेश के 30 बस अडडों पर दिव्यागों के लिए व्हील चेयर मिलेगी, जिससे दिव्यांग यात्री को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े.
महिलाओं के लिए शिमला, पालमपुर, हमीरपुर और मनाली के बस अडडों को सैनेटरी नैपकिन की सुविधा से जोड़ा जाएगा, बीओडी की बैठक में यह फैसला महिलाओं के लिए लिया गया.
बीओडी की बैठक संपन होने के बाद प्रेस वार्ता आयोजित कर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने के बाद 1 जनवरी 2018 से प्रदेश 22 बस अडडों पर 4 करोड़ 24 लाख रूपये मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च किए गए. परिवहन मंत्री ने कहा कि नाहन बस अडडे के लिए 5.57 करोड़, पांवटा बस अडडे के लिए 5.25 करोड,परवाणु के लिए 2.47 करोड,नालागढ़ के लिए 5.58 करोड़ रूपये निर्माण कार्यां पर खर्च किए जाएंगे.

More videos

See All