गुजरात की कंपनियां हिमाचल में करेंगी 880 करोड़ निवेश

गुजरात की नामी कंपनियां हिमाचल में करोड़ों रुपये का निवेश करेंगी। प्रदेश सरकार ने कई बड़े औद्योगिक घरानों से इसके लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो किया। इस दौरान विभिन्न औद्योगिक घरानों के साथ 880 करोड़ रुपये के एमओयू हस्ताक्षरित किए गए।
 
 
 
 
प्रदेश सरकार ने सेंटौर एनर्जी के साथ 360 करोड़ रुपये का एमओयू किया। इसके अलावा अल्ट्राकैब इंडिया के साथ 110 करोड़, गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट लिमिटेड के साथ 100 करोड़, ईएसएसएसीटी प्रोजेक्ट (क्रिएटिव च्वाइस ग्रुप) के साथ 100 करोड़, इसेक्ट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट के साथ 100 करोड़, जेजे पीवी सोलर
प्राइवेट लिमिटेड के साथ 40 करोड़, मैसर्ज चंद्रेश केबल्स के साथ 40 करोड़, ईशान नेटसोल प्राइवेट लिमिटेड के साथ 20 करोड़ रुपये और ब्लू रे एविएशन के साथ 10 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए। 
इस मौके पर जयराम ने गुजरात की कंपनियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल सरकार औद्योगिक परियोजनाओं के आवंटन में दक्षता, पारदर्शिता, समयबद्धता और जवाबदेही सुनिश्चित कर रही है। परिणामस्वरूप प्रदेश में इकाइयां स्थापित करने में उद्यमियों को किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पडे़गा। यह आयोजन हिमाचल सरकार द्वारा सीआइआइ, हिमाचल प्रदेश के सहयोग से आयोजित किया गया। 
 

More videos

See All