400 करोड़ से श्रीनगर में बनेगा मेगा एक्वेरियम, सेंटोसा द्वीप सिंगापुर की तर्ज पर होगा तैयार

यह बात पशु, भेड़ और मत्स्य पालन विभाग के प्रधान सचिव डॉ. असगर हसन सामून ने मत्स्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कही। मछुआरों और मछली प्रेमियों के लाभ के लिए एक मछली मंडी बट्टमालू क्षेत्र में भी बन रही है। 

विभाग मंडी में बेची जाने वाली मछलियों की गुणवत्ता की जांच के लिए बाजार में एक प्रयोगशाला बनाएगा। सरकार राज्य में मछली उत्पादन की गुणवत्ता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है। पहले ही व्यापार से जुड़े लोगों के उत्थान के लिए कई योजनाएं शुरू की जा चुकी हैं। 

उन्होंने जिला स्तर के अधिकारियों को अधिक मछली उत्पादन के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई योजना के तहत अधिकतम लोगों को लाने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए प्रभावित किया। डॉ. सामून ने काम को समय पर पूरा करने के लिए कहा। बैठक में मत्स्य विभाग के निदेशक वीसी लावडा, एएसएच के संयुक्त निदेशक और मत्स्य विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

राज्यपाल शासन के दौरान 20 जून 2018 से 12 जुलाई 2019 के दौरान राज्यपाल के शिकायत प्रकोष्ठ (राज्यपाल सचिवालय सहित) को 77065 शिकायतें मिलीं। इनमें से समयबद्ध निवारण के लिए संबंधितों को 76682 भेजी गईं जबकि 383 शिकायतें प्रक्रियाधीन हैं। वहीं, राज्यपाल के निर्देश पर सभी सलाहकार नियमित रूप से श्रीनगर और जम्मू में प्रतिनिधिमंडलों और व्यक्तियों की शिकायतों को निपटा रहे है। 

More videos

See All