जल शक्ति मंत्री और प्रदेश सरकार दोनों प्रधानमंत्री मोदी के संज्ञान में डालकर जल्द दिलाए हरियाणा का हक – दुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी का स्वागत किया है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि पिछले चार दशक से हरियाणा एसवाईएल से मिलने वाले पानी के अधिकार से वंचित है, लेकिन अब उस हक को दिलाने के लिए मजबूती के साथ जल शक्ति मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संज्ञान में डालकर जल्द हरियाणा को अपना हक दिलाने का काम करें।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने एसवाईएल के पानी को लेकर समय-समय पर बतौर सांसद होते हुए संसद में मुद्दा उठाया था। वहीं इस मामले को लेकर तत्कालीन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मिले थे। दुष्यंत चौटाला ने दोहराया की आज भी उनकी वही मांग है कि सबसे पहले सरकार द्वारा फंड जारी करके एसवाईएल का जल्द निर्माण करवाया जाए, ताकि प्रदेश की जनता को उनका हक मिले।
वहीं इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बदलाव लाने के लिए जिस तरह से ताऊ देवीलाल तमाम संघर्ष के साथियों को लेकर आगे बढ़े थे, उसी तरह जननायक जनता पार्टी भी अपने साथ युवा, कर्मचारी, सामाजिक संस्थाओं समेत तमाम जो प्रदेश में परिवर्तन लाना चाहते हैं, उन सभी मजबूत लोगों को प्रतिनिधित्व देते हुए साथ लेकर आगे चलेगी। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दावा करते हुए कहा कि अगर अगला राज कोई पार्टी बनाएगी तो वो जननायक जनता पार्टी ही होगी। उन्होंने कहा कि जजपा 90 विधानसभा सीटों पर पूरी तरह से मजबूत है।
आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर मैदान पर उतरने के सवाल का जवाब देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने भाजपा से लोकसभा चुनाव में भी रिपोर्ट कार्ड मांगा था कि सरकार ने अपने घोषणा पत्र की कितनी मांगों को पूरा किया था। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर को आज अपनी अब तक की गई घोषणाओं पर रिपोर्ट कार्ड जरूर पेश करना चाहिए। दुष्यंत ने सीएम से सवाल करते हुए पूछा कि वे जनता को बताएं कि क्या उन्होंने अपनी घोषणाओं में से 40 प्रतिशत घोषणाओं को भी पूरा किया है।

More videos

See All