धमकी देते हुए बोले मम्मा- अपने को तो एमपी नगर में ही गुमठी लगाना है
Latest News
bookmarkBOOKMARK

धमकी देते हुए बोले मम्मा- अपने को तो एमपी नगर में ही गुमठी लगाना है

By Bhaskar calender  18-Jul-2019

धमकी देते हुए बोले मम्मा- अपने को तो एमपी नगर में ही गुमठी लगाना है

एमपी जोन-1 से गुमठी हटाने से नाराज व्यापारियों और पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह के साथ नगर निगम और जिला प्रशासन के अफसरों के साथ हुई मीटिंग में जमकर हंगामा हुआ। व्यापारी एमपी नगर में ही गुमठी लगाने की मांग पर अड़े रहे। इस पर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने एमपी नगर में गुमठी नहीं लगाने देने का फरमान सुना दिया।
इससे खफा पूर्व विधायक ने अफसरों को धमकी भरे लहजे में व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा, अपने को गुमठी एमपी नगर में ही लगाना है। उन्होंने निगम अफसरों को चेतावनी दी है कि जल्द ही वे गुमठी हटाने के मामले में कानूनी नोटिस भेजेंगे। इसके बाद गुमठी व्यापारियों ने मीटिंग का बहिष्कार कर दिया। मीटिंग बेनतीजा खत्म हो गई। नगर निगम ने एमपी नगर जोन- 1 से बीते एक सप्ताह में सड़क किनारे लगी करीब 400 गुमठियों को हटाया है। तभी से व्यापारी और पूर्व विधायक नगर निगम की गुमठी हटाने की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। 
पूर्व विधायक बोले: जिम्मेदारों को देंगे कानूनी नोटिस, सोमवार को करेंगे विधानसभा का घेराव
हम व्यवस्थापन के लिए जगह तलाश रहे हैं, सहयोग करें : पूरे प्रशासन का निर्णय है कि एमपी नगर में अवैध गुमठियां नहीं लगने दी जाएंगी। हम इनके व्यवस्थापन के लिए जगह तलाश रहे हैं। अभी हमने दाना- पानी रोड और कोलार रोड पर कुछ जगह देखी है। लेकिन इस पर अंतिम निर्णय होना है। आपको कार्रवाई में सहयोग करना चाहिए। - कमल सोलंकी, अपर आयुक्त, नगर निगम
इंतजाम तो आपको हटाने से पहले करना चाहिए था : केंद्र सरकार ने फेरी वालों के लिए कानून बनाया है। आपको गुमठी हटाने से पहले व्यवस्थापन की व्यवस्था करना चाहिए थी। हम डीआईजी, कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर तीनों को कानूनी नोटिस भेज रहे हैं और सोमवार को विधानसभा का घेराव करेंगे। - सुरेंद्रनाथ सिंह, पूर्व भाजपा विधायक
गुमठी व्यवसायी बोले- हमें एमपी नगर में ही चाहिए जगह : पूर्व विधायक के जाने के बाद अधिकारियों ने गुमठी व्यवसायियों से चर्चा की। निगम के कमर साकिब ने इन लोगों को बताया कि हम जगह ढूंढ रहे हैं। अभी कोलार रोड और दाना पानी रोड पर जगह देखी है। लेकिन गुमठी व्यवसायी राजी नहीं हुए। सभी ने एक स्वर में कहा कि हमें एमपी नगर में ही जगह चाहिए। हम इतनी दूर जाकर कारोबार नहीं कर सकते।

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know