जेएमएम 41 सीटों पर लड़ेगा विधानसभा चुनाव, फैसले पर सहयोगियों की तनी भौएं

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) 41 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगा. गुरुवार देर शाम हुई विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया. पार्टी एक बार फिर संघर्ष यात्रा निकालेगी. संघर्ष यात्रा के बाद राजधानी रांची में बड़ी रैली होगी. बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा को सत्ता से भगाने के लिए विपक्षी दल एकजुट हैं. जल्द ही सीट शेयरिंग पर भी फैसला कर लिया जाएगा. बैठक में सीता सोरेन, सीमा महतो सहित कई विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया.
उधर, 81 में से 41 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर जेएमएम ने महागठबंधन के अन्य सहयोगियों के लिए परेशानी खड़ा कर दिया है. कांग्रेस, जेवीएम,आरजेडी और वाम दलों को मात्र 40 सीटें कतई मंजूर नहीं है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि आकलन कर सीट शेयरिंग की जाएगी. जेवीएम ने भी सम्मान जनक सीटें देने की मांग की है.

महागठबंधन के अंदर इस बार वामदलों को भी लाने की तैयारी है. मगर जेएमएम के इस ऐलान से वामदल भी लाल हो गये हैं. सीपीआई, सीपीएम, माले सहित सभी वामदलों ने 16 जुलाई को संयुक्त बैठक बुलाई है. इसमें आगे का रास्ता तय किया जायेगा.
इससे पहले गत 10 जुलाई को महागठबंधन की बैठक में 2014 की विनिंग सीटों में छेड़छाड़ नहीं करने का फैसला लिया गया. यानी जो सीट, जिनके पाले में गई हैं, वह इस बार भी उन्हीं के पाले में रहेंगी. फिलहाल विपक्ष के पास 32 सीटें हैं. ऐसे में इन 32 सीटों को लेकर सीट शेयरिंग हो गई है.

More videos

See All