तमंचे पर डिस्‍को करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन बीजेपी से निष्कासित
Latest News
bookmarkBOOKMARK

तमंचे पर डिस्‍को करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन बीजेपी से निष्कासित

By Navbharat Times calender  12-Jul-2019

तमंचे पर डिस्‍को करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन बीजेपी से निष्कासित

विडियो में प्रणव बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए भी दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में काफी हचलच मचाने वाले इस विडियो ने दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व को नाराज कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के पार्टी प्रमुख अजय भट्ट को निर्देश दिया कि वह प्रणव के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें। 

शाह के निर्देश के बाद पार्टी ने प्रणव को निष्‍कासित कर दिया। प्रणव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले शिकायतकर्ता देहरादून निवासी पत्रकार गजेंद्र रावत ने बताया कि प्रणव ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने कहा, ‘उत्तराखंड के लोगों के खिलाफ घिनौने तरीके से दी गई गालियों ने हमें झकझोर दिया है। एक विधायक होने के नाते, चैंपियन को अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए। उन्होंने उस समय शालीनता की सभी हदें पार कर दीं, जब उन्होंने अपनी इन हरकतों का विडियो भी बनाया, जो बाद में वायरल हो गया।’ 

दल-बदल विरोधी कानून: जानिए किन हालात में विधायक या सांसद गंवा सकते हैं सदस्यता
रावत ने कहा कि बीजेपी विधायक के खिलाफ देहरादून के नेहरू पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि चैंपियन इससे पहले भी अपनी गलत हरकतों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। उन्हें अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए जाना जाता है। यहां तक कि विधानसभा और सचिवालय में भी कर्मचारी उनसे डरते हैं, क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर अधीनस्थों को डराया है। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री और उत्तराखंड में चौथी बार विधायक चुने गए चैंपियन उत्तराखंड में गुर्जर राजाओं के एक शाही परिवार से आते हैं। हालांकि बाद में उन्होंने अभद्र भाषा का उपयोग करने के लिए माफी मांगी। चैंपियन ने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘मुझे गलत भाषा का उपयोग करने के लिए खेद है लेकिन आपको समझना चाहिए कि जब व्यक्ति नशे में होता है तो ऐसी चीजें होती हैं।’ एक ट्वीट में चैंपियन ने कहा, ‘पार्टी मां की तरह है और मां मुझे माफ कर देगी।' प्रणव के इस ट्वीट का कोई असर नहीं हुआ और बीजेपी ने उन्‍हें निष्‍कासित कर दिया। 

भाजपा विधायक चैंपियन का एक और वीडियो वायरल

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know