JOBS: झारखंड में 25000 सरकारी नौकरियां, 4 महीने में पूरी होगी बहाली

आनेवाले चार महीनों में रोजगार के कई अवसर झारखंड में निकलने वाले हैं। कार्मिक विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने रिक्तियों को भरने की सख्त हिदायत दी जिसके बाद गतिविधियां बढ़ी हैं। अधिकारियों, शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों से लेकर पुलिस व सचिवालय सहायकों तक की कमी तक को दूर करने का निर्णय लिया गया है। सभी विभागों ने अपने-अपने स्तर से अधियाचना भेजनी भी शुरू कर दी है।
अधियाचना को कंपाइल करके कार्मिक विभाग परीक्षा के लिए अधिकृत संस्थानों को प्रस्ताव भेजेगा। सीएम ने बैठक में नियोजन को प्राथमिकता में रखने का निर्देश दिया था। बुधवार को कार्मिक विभाग में इससे संबंधित बैठक भी हुई। कई विभागों से अभी तक अधियाचना नहीं आ सकी है। तमाम अधियाचनाओं को जेपीएससी और एसएससी को भेजा जाएगा।
सूत्रों के अनुसार इसकी संख्या 25 हजार तक हो सकती है। अभी तक की तैयारियों के अनुसार जेपीएससी से 3600 और जेएसएससी से 15 हजार से अधिक नौकरियों के लिए विज्ञापन निकल सकता है। विज्ञापन निकलने से लेकर नियुक्ति प्रक्रिया में तीन से छह महीने लग सकते हैं लेकिन विज्ञापन निकलना इसी महीने से शुरू हो जाएगा। विभिन्न नियुक्तियों के लिए नियमावली भी तैयार हो चुकी है। आनेवाले कुछ दिनों में शेष नियमावली बनकर तैयार हो जाएंगी। 

More videos

See All