दिल्ली: 6 महीने पहले बने अंडरपास की हालत खस्ता, जल बोर्ड-MCD उलझे

दिल्ली के सदर इलाके में 6 महीने पहले एक अंडरपास को जनता के लिए खोला गया था लेकिन आज उसकी हालत जर्जर हो गई और सड़क पर जगह-जगह पर गड्ढे बन गए हैं जो सरकारी काम की पोल खोल रहे हैं. सदर इलाके में रेलवे पुल के नीचे अंडर ब्रिज का उद्घाटन 6 महीने पहले किया गया था.
इस अंडरपास के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के द्वारा बनाई हुई सड़क का हाल यह है कि यहां जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं और उन में पानी भरा हुआ है जिसके चलते वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग रहे हैं और नतीजा है ट्रैफिक जाम.
ऐसे में जब 'दिल्ली आजतक' की टीम मौके पर पहुंची तो वहां स्टैंडिंग कमेटी के चैयरमैन जेपी खुद मौके पर पहुंच गए. जेपी यहां से निगम पार्षद भी हैं. मौके पर पहुंचे पार्षद जेपी ने अधिकारियों से पूछा कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है तो एमसीडी अधिकारियों ने जल बोर्ड को जिम्मेदार ठहरा दिया. आधे घंटे तक नेताजी जल बोर्ड अधिकारियों को समझाते रहे कि काम किसी का भी हो मगर जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए.
जब दिल्ली ने स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन और पार्षद जेपी से इस बाबत पूछा तो उन्होंने सारा दोष जल बोर्ड पर मढ़ दिया और कहा कि जल्द 1-2 दिन में हम इस पूरे मामले को सुलझा लेंगे.
एमसीडी की बनाई हुई सड़क हो और आरोप-प्रत्यारोप जल बोर्ड और एमसीडी के बीच हो रहा हो तो भला ऐसे में विपक्ष चुप कैसे बैठता. कांग्रेस ने बिना देरी किए बीजेपी शासित एमसीडी और आम आदमी पार्टी शासित जल बोर्ड पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया और कहा कि यह दोनों ही संस्थान भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं.
खराब सड़क की जिम्मेदारी लेने से अब जल बोर्ड और एमसीडी दोनों ही बचते हुए दिखाई दे रहे हैं. मगर देखना होगा कि कैमरे पर नेताजी ने जो वादा किया है वो 2-3 दिन में कितना कामयाब हो पाता है.

More videos

See All