CM रघुवर दास की चेतावनी, Mob Lynching पर राजनीति की तो करेंगे देशद्रोह का मुकदमा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

CM रघुवर दास की चेतावनी, Mob Lynching पर राजनीति की तो करेंगे देशद्रोह का मुकदमा

By Jagran calender  10-Jul-2019

CM रघुवर दास की चेतावनी, Mob Lynching पर राजनीति की तो करेंगे देशद्रोह का मुकदमा

सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को कहा कि डबल इंजन की सरकार के विकास से घबराए कुछ राजनीतिक दलों के नेता राष्ट्रविरोधी व विकास विरोधी कार्याें को लगातार बढ़ावा देते हुए जनता के बीच अफवाह फैला कर वोट की राजनीति करने में जुटे हैं। ऐसे चेहरों को चिन्हित कर इन पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा करने का आदेश प्रशासन को दिया गया है।
कहा, उन्मादी हिंसा की आड़ में सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी चाहे वह कितना भी बड़ा नेता ही क्यों नहीं हो। वोट बैंक की आड़ में राजनीति घिनौनी सोच है। यह भी स्पष्ट किया कि सरकार की नजर पीएलएफआइ पर है। गौरतलब है कि पिछले दिनों खूंटी में पत्थलगड़ी से जुड़े सुखराम मुंडा की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के पीछे पीएलएफआइ उग्रवादियों का हाथ होने की बात सामने आ रही है।
मंगलवार को देवघर में श्राइन बोर्ड, कैबिनेट और संताल परगना के सभी छह जिला के उपायुक्त, एसपी एवं उप विकास आयुक्तों के संग अलग-अलग समय में मैराथन बैठक के उपरांत मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में उन्मादी ङ्क्षहसा की घटना को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि सरायकेला खरसावां में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में मौत के बाद न सिर्फ राज्य के अलग-अलग जिलों बल्कि देश भर में विरोध प्रदर्शन के नाम पर उग्र नारेबाजी की जा रही है। हिंसक वारदातें भी हो रही हैं। इससे समाज में कटुता बढ़ रही है।
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि संताल परगना के सभी छह जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को संग बैठक कर उन्हें 100 दिन का टास्क सौंपा गया है। कहा कि अब 15 को रांची में होने वाली विकास संबंधी समीक्षात्मक बैठक में संताल परगना के उपायुक्त व अन्य अधिकारियों को हिस्सा नहीं लेना पड़ेगा। कहा कि अधिकारियों को 100 दिनों में जन कल्याणकारी योजनाओं पर फोकस करने का निर्देश दिया गया है।

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know