250 करोड़ स्कैम में हिमाचल में CBI की छापेमारी, CM गए दिल्ली

हिमाचल में 250 करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई ने मंगलवार को हिमाचल में तीन जिलों के आठ शैक्षणिक संस्थानों के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी. कांगड़ा, चंबा और ऊना जिलों में जांच एजेंसी ने इन संस्थानों का रिकॉर्ड जब्त कर लिया है. एक साथ मारे गए छापों से निजी संस्थानों में हड़कंप मच गया है.

कई और निजी संस्थान भी सीबीआई के रडार पर हैं, जहां आने वाले दिनों में सीबीआई दबिश दे सकती है. उल्लेखनीय है कि हिमाचल सरकार की सिफारिश पर सीबीआई ने बीते 9 मई को मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी. एफआईआर के पांच दिन बाद ही सीबीआई ने हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22 शैक्षणिक संस्थानों के ठिकानों पर छापे मारे थे. यह कार्रवाई हिमाचल में शिमला, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, चंबा और कांगड़ा स्थित कई शैक्षणिक संस्थानों के अलावा करनाल, मोहाली, नवांशहर, अंबाला और गुरदासपुर में की गई थी.
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर औद्योगिक घरानों को हिमाचल में निवेश का न्योता देने के लिए मंगलवार दोपहर बाद नई दिल्ली रवाना हुए. नई दिल्ली के बाद मुख्यमंत्री अहमदाबाद जाएंगे. दिल्ली व अहमदाबाद में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री व प्रदेश के आला अधिकारियों की टीम निवेशकों को इन्वेस्टर मीट के संबंध में जानकारी देगी. जयराम सरकार की कोशिश धर्मशाला में नवंबर में होने वाली इन्वेस्टर मीट के जरिये निजी क्षेत्र के साथ मजबूत संबंध और साझेदारी स्थापित कर आर्थिक विकास और रोजगार के नए अवसरों का सृजन करना है. जयराम ठाकुर निवेश बढ़ाने की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. 

More videos

See All