बीजेपी ने जारी किया व्हिप, निर्मला सीतारमण कल बजट पर देंगी जवाब

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सासंदों को लोकसभा में पेश होने के लिए 3 लाइन का व्हिप जारी किया है. बीजेपी के व्हिप के मुताबिक सभी बीजेपी सांसदों को बुधवार को सदन में उपस्थित रहना होगा. गौरलतब है कि बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर चर्चा करेंगी और सवालों का जवाब भी देंगी.
विरासत में एक बार तो कुर्सी मिली, लेकिन फ्लॉप साबित हो रही हैं अगली पीढ़ियां
मोदी सरकार 2.0 के बजट में पेट्रोल और डीजल पर करीब 2 रुपये प्रति लीटर का अतिरिक्त टैक्स लगा दिया गया है. इसमें एक रुपये प्रति लीटर का उत्पाद शुल्क और 1 रुपये प्रति लीटर का सेस यानी उपकर शामिल है. इसका असर यह है कि अब दिल्ली में मिलने वाले करीब 73 रुपये प्रति लीटर के पेट्रोल में टैक्स का हिस्सा बढ़कर 35.5 रुपये प्रति लीटर तक हो गया है.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के अगले दिन ही पेट्रोल की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.3 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया था. गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार की कोशिश लोगों के हाथों में पैसा देने की है, ताकि लोगों की खर्च करने की क्षमता बढ़ सके. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को इंडिया टुडे और सीआईआई (Confederation of indian industry) के कार्यक्रम बजट राउंडटेबल में बोल रही थीं.

More videos

See All