गांधी जयंती को लेकर पीएम ने दिए निर्देश, हर सांसद अपने क्षेत्र में करेंगे पदयात्रा

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार को हुई. संसद भवन परिसर में हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्र में गांधी जयंती से पटेल जयंंती तक 150 किमी की पदयात्रा करेंगे. इसके लिए वे छोटे-छोटे ग्रुप भी बनाएंगे. सांसद हर ग्रुप के साथ पदयात्रा भी करेंगे. इसमें भाजपा के विधायक, कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. हर रोज 15 किमी की पदयात्रा करनी होगी. इस दौरान वे सभी बूथों को भी कवर करेंगे. इस यात्रा के लिए पार्टी के राज्यसभा सांसदों को हाईकमान की तरफ से क्षेत्र तय किए जाएंगे. इस यात्रा के माध्यम से सभी सांसद और भाजपा के कार्यकर्ता गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार प्रसार करेंगे. इसके अलावा पार्टी ने आगामी रणनीति पर भी चर्चा की.
केंद्रीय संसदीय कार्यकमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर 31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलो मीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया है. सांसद को हर रोज 15 किलोमीटर की पदयात्रा करनी होगी.
इसके पहले दो जुलाई को हुई संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने संसद के दोनों सदनों के सांसदों के लिए एजेंडा तय किया था.वहीं पीएम मोदी ने आकाश विजयवर्गीय के मामले को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की थी.पीएम ने कहा था कि ऐसे लोगों को पार्टी से बर्खास्त ही कर देना चाहिए.

More videos

See All