31 जुलाई से दिल्ली-यूपी का सफर हो जाएगा आसान, 1 लाख से अधिक लोगों को होगा लाभ
Latest News
bookmarkBOOKMARK

31 जुलाई से दिल्ली-यूपी का सफर हो जाएगा आसान, 1 लाख से अधिक लोगों को होगा लाभ

By Jagran calender  09-Jul-2019

31 जुलाई से दिल्ली-यूपी का सफर हो जाएगा आसान, 1 लाख से अधिक लोगों को होगा लाभ

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट (Delhi-Meerut Rapid Rail) के निर्माण का काम शुरू हो चुका है, लेकिन इसमें काफी समय लगेगा और यह 2024 तक ही चालू हो पाएगा। इससे पहले ही दिल्ली से मेरठ जाने वालों को बड़ा तोहफा मिल जाएगा। दरअसल,  मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उप्र और दिल्ली के बीच सफर करने वाले वाहन चालकों को जल्द ही एनएच-9 पर जाम से निजात मिल जाएगी। यूपी गेट से डासना के बीच बन रहे तीन फ्लाईओवर जल्द ही शुरू हो जाएंगे। तीनों फ्लाईओवरों को शुरू करने के लिए 31 जुलाई की डेडलाइन दी गई है।
दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक बन रहे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम यूपी गेट तक पूरा हो चुका है। दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना तक का काम जारी है। जाम से निजात के लिए एनएचएआइ इस रूट पर कई अंडरपास और फ्लाईओवर बना रहा है। खोड़ा, एनआइबी चौकी और शिप्रा मॉल के पास बन रहे तीनों फ्लाईओवर का काम अंतिम चरण में है। तीनों फ्लाईओवर छह लेन के हैं। फ्लाईओवर बनने के चलते रोड संकरी है। ऐसे में यहा वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ता है।
दरअसल, एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुरम और पश्चिम उप्र के अन्य स्थानों पर जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज एनआइबी कट, खोड़ा और शिप्रा मॉल के पास जाम से जूझना पड़ता है। जुलाई के अंत तक तीनों फ्लाईओवरों को खोल दिया जाएगा। फिर 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे।

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know