सीनियर नेताओं पर दबाव बनाने के लिए क्या अब प्रियंका गांधी देंगी इस्तीफा?

राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एलान के साथ ही कुछ और लोगों की जवाबदेही तय करने की बात कही थी. राहुल का इशारा पार्टी के सीनियर नेताओं की तरफ था. हालांकि उनका इशारा जिन नेताओं की तरफ था उन्होंने अब तक न तो इस्तीफा दिया है और न ही ऐसी कोई सुगबुगाहट दिख रही है. ऐसे में अब खबर है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं. सूत्रों ने बताया कि अगर जल्द ही सीनियर नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की तो अगला इस्तीफा प्रियका गांधी का होगा.
ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद देवड़ा का इस्तीफ़ा देना कई नेताओं को इसलिए भी महत्वपूर्ण लग रहा है क्योंकि ये दोनों युवा नेता राहुल गांधी के दोस्त भी हैं. ज़ाहिर है अपने इस्तीफ़े के बाद राहुल गांधी जिन कांग्रेस के नेताओं पर दबाव बनाना चाहते थे उनके साथ मिलिंद देवड़ा और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हो गए.
लेकिन कांग्रेस के इस दबाव की राजनीति का कोई ज़्यादा असर अभी तक देखने को नहीं मिला है. क्योंकि अभी तक किसी भी सीनियर नेता ने इस्तीफ़े की पेशकश नहीं की है. इस समय किसी के पास इस सवाल का जवाब नहीं है कि युवाओं और बुज़ुर्गों के बीच में समन्वय कौन करे?

More videos

See All