विरासत में पैसेंजर ट्रेन जैसी मिली अर्थव्यवस्था, राजधानी बनाया और अब बुलेट ट्रेन बनाएंगे: BJP

भाजपा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट को ऐतिहासिक एवं दूरदर्शी करार देते हुए सोमवार को कहा कि 2014 में उसे अर्थव्यवस्था पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन के तौर पर मिली थी, जिसे पिछले पांच वर्षों में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन बनाया गया और अब इसे बुलेट ट्रेन बनाया जाएगा. लोकसभा में आम बजट 2019-20 पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के सांंसद  जयंत सिन्हा ने कहा कि आर्थिक विकास की जो गति है, उसमें थोड़ी सी वृद्धि करके हम अगले कुछ वर्षों में पांच हजार अरब डॉलर ही नहीं, बल्कि 10 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं.
बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार को जो अर्थव्यवस्था विरासत में मिली थी वो बहुत दयनीय स्थिति में थी. वह पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन की तरह थी. हमारी सरकार ने पांच वर्षों में उसे राजधानी ट्रेन बनाया और अब इसे बुलेट ट्रेन बनाएंगे.
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पांच साल पहले मोदी सरकार बनने के समय देश की जीडीपी 111 लाख करोड़ रुपए थी, जिसे पांच वर्षों में 188 लाख करोड़ रुपए तक पहुंचाया गया. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के विकास की जो मौजूदा गति है, उसमें थोड़ी बढ़ोतरी करके हम जीडीपी को 350 लाख करोड़ रुपए और 700 लाख करोड़ रुपए तक ले जा सकते हैं.
सिन्हा ने कहा कि दुनिया में किसी भी संघीय ढांचे वाले देश में जीएसटी को दो साल के समय में क्रियान्वित नहीं किया जा सका. मलेशिया में ऐसी कोशिश करते हुए सरकार चली गई. परंतु भारत में जनता ने मोदी सरकार को और बड़े बहुमत से दोबारा चुना.

More videos

See All