मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया निर्देश, बरसात में बंद न रहे कोई भी सड़क

ख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बरसात में शिमला-परवाणू और मंडी-कुल्लू फोरलेन किसी भी सूरत में बंद नहीं होना चाहिए। इसके साथ प्रदेश की सभी सड़कों पर यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहनी चाहिए। शिमला में पत्रकारों से बातचीत में जयराम ने कहा कि बरसात के मौसम में सड़कों को यातायात के लिए व्यवस्थित रखना चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में जहां पर पहाड़ दरकने की आशंका है, वहां मशीनें तैनात रखनी होगी ताकि बंद होने की सूरत में सड़क तत्काल खोली जा सके।
नालागढ़ की चिकनी घाट में मछलियां मरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने
कहा कि जिन दो फैक्ट्रियों पर जहरीला पदार्थ फेंकने का आरोप है, उनको नोटिस  दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में फैक्ट्रियों को दूषित पानी का निस्तारण वैज्ञानिक विधि से करना होगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने
कहा कि बरसात में औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित उद्योग और नदियों के किनारे लोग रासायनिक कूड़ा डालते हैं। जिससे नदियां दूषित होती हैं। नदियों को दूषित होने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश दिए गए हैं कि बरसात के दौरान रासायनिक कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि कुल्लू, भुंतर, मनाली में लोग कूड़ा संयंत्र लगाने का विरोध कर रहे थे। लेकिन पर्यावरण विभाग ने ब्यास नदी के किनारे दो स्थानों पर संयंत्र लगाने के लिए जमीन चयनित कर ली है। 

More videos

See All