राहुल के इस्तीफे पर कर्ण सिंह ने कहा, अब देर न करे कांग्रेस

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से 25 मई को इस्तीफा देने के बाद बने भ्रम और संकट की स्थिति को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने गहरी चिंता जताई है। सोमवार को एक बयान जारी कर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस जिस भ्रम और भटकाव में घिरी है, उसे देखकर चिंतित हूं। उन्होंने आगे कहा कि पद छोड़ने के राहुल गांधी के साहसिक फैसले का सम्मान करने के बजाय एक महीने का समय उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध करने में बर्बाद कर दिया गया। 
'मनमोहन की अध्यक्षता में लिए जाएं फैसले' 
कांग्रेस के दिग्गज नेता ने अब पार्टी कार्यसमिति (CWC) को जल्द से जल्द बैठक बुलाने का सुझाव दिया है। उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा कि वर्किंग कमिटी को बिना देर किए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में बैठक कर आवश्यक फैसले लेने चाहिए। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते राहुल गांधी के औपचारिक रूप से इस्तीफा देने के बाद भी पार्टी नेता अनुरोध करते दिख रहे हैं कि वह अपने फैसले पर फिर से विचार करें। 

राहुल के इस्तीफा ट्वीट करने के कुछ दिन बाद ही कर्ण सिंह ने यह कड़ी टिप्पणी की है। राहुल गांधी ने वैसे तो कांग्रेस वर्किंग कमिटी को 25 मई को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अब इस्तीफे की कॉपी ट्वीट किए जाने के बाद कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे धड़ाधड़ हो रहे हैं। 
'जितनी अनिश्चितता रहेगी, हतोत्साहित होंगे कार्यकर्ता' 
अपने बयान में कर्ण सिंह ने कहा, 'जितने लंबे समय तक यह अनिश्चितता बनी रहेगी, उतना ही कांग्रेस के कार्यकर्ता और देशभर के मतदाता हतोत्साहित रहेंगे।' उन्होंने साफ कहा है कि इससे पहले कि ज्यादा देर हो जाए, इस नकारात्मक स्थिति को बेहतर करने की जरूरत है। 
लोकसभा में DNA बिल, कांग्रेस बोली- नागरिकों के मूल अधिकारों के खिलाफ

'राहुल गांधी एक बुद्धिमान व्यक्ति' 
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा, 'राहुल गांधी के पहले इस्तीफे को 6 हफ्ते बीत गए लेकिन कांग्रेस उधेड़बुन में दिख रही है। हमने उन्हें मनाने में 1 महीने खराब कर दिए। वह एक बुद्धिमान, सम्मान और सिद्धांत वाले व्यक्ति हैं और अगर वह इस्तीफा देना चाहते हैं तो उन्हें देने देना दीजिए।' 

More videos

See All